सदा खुश रहो always be happy


सदा खुश रहो always be happy

सदा खुश रहो always be happy
सदा खुश रहो always be happy

यदि आप अपने जीवन में उन्नति करना चाहते हो तो हमेशा खुश रहने की आदत डालना पड़ेगा चाहे अच्छा हो या बुरा लाभ हो या हानी हमेशा खुश रहेंगे अपने अशाहाई लोगो की सहयोग करना चाहिए तथा विनम्र बने रहेंगे

    संसार में बहुत से लोग रोते रहते है उनसे आप कभी भी पुछिय कहो भाई क्या हाल है तो उनका जवाब मिलेगा अरे भाई पूछो मत बहुत बुरा हाल है तो आप पूछेंगे क्यो क्या हुआ तो उनके दुखड़े सुरु हो जाएंगे जैसे कल मै बस से आ रहा था जेब में दो रुपए थे कही गुम हो गया अथवा परसो ससुराल से खबर आई ससुर जी का तबीयत खराब हो गया । कल एक दोस्त की मा गुजर गई पूरा दिन परेशान रहा इस प्रकार लोग ना जाने कितनी दुर्भाग्य पूर्ण घटनाओं का बोझ अपने ऊपर लाद कर घूमते रहते है।

     ऐसे लोगो में प्रसन रहने तथा खुश रहने की साक़्ती नहीं होती वो लोग अपने दुखो से तो दुखी रहते ही है दूसरो के दुख से भी अत्यधिक दुखी रहते है ऐसे लोग प्रसन्न रहने की कोशिश करते भी है तो वो सिर्फ एक बाहरी दिखावा होता है
   जो ब्यक्ती हर समय इस प्रकार का रोना रोता है उसका मन भला किसी कार्य में कैसे लगेगा जब उसका मन ही काम में नहीं लगेगा तो प्रगति की बात तो सोचना भी गलत होगा।

    जरा सोचिए हर वक़्त ऐसी बातो को सोचने का किया मतलब है क्या कोई आ कर आपकी सहायता करेगा नहीं बल्कि ऐसे लोगो से लोग बचकर निकलना ज्यादा पसंद करते है।

     हसी इंसान के लिए कोई महंगी वस्तु नहीं है ना ही ये बाजार मै बिकने वाली चीज है ये भगवान कि दी हुई एक अनमोल उपहार है इसे जितना बाटेंगे उतना ही आपको तथा पूरे समाज का भलाई होगा।

     खुशियां बांटने से आपका खजाना खाली नहीं होगा अपित दूसरो का खजाना खुशियों से भर जाएगा
धन्यवाद।

जरा ये भी पढ़े।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *